फॉलो करें

हमारा ऐप डाउनलोड करें

सड़क खोदकर भूला नगर परिषद, वार्ड पार्षद के खिलाफ एकता विहार निवासियों ने जमकर निकाली भड़ास

वार्ड पार्षद को दल बदलने से मिलेगी फुर्सत तब होंगे वार्ड के काम: मनीषा मलिक

जीरकपुर/अखंड लोक (संदीप सिंह बावा)

जीरकपुर । बलटाना के एकता विहार सोसायटी में पिछले 12 दिनों से सड़क खोद कर छोडी हुई है। जिसे लेकर सोसायटी निवासियों ने सोमवार को रोष प्रदर्शन किया और पार्षद व नगर परिषद के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। एकता विहार सोसायटी निवासी मनीषा मलिक, शांता देवी, डोली, सोनिया बंसल, पुष्पा राणा, शिला जैन, सरोज,सीमा हुड्डा, नेहा गुप्ता, गीता देवी, सुनीता व संदीप वर्मा आदि ने बताया की उनकी सोसायटी की मेन गली में कई जगहे टाइलें धस्सी हुई थी, जिस कारण बड़े बड़े गड्ढे बन गए थे। जिसे लेकर सोसायटी निवासियों ने वार्ड नंबर पांच की पार्षद नेहा शर्मा और नगर परिषद को इसकी शिकायत की तो उन्होंने सड़क के गड्ढे ठीक करवाने की बजाए पूरी सड़क ही उखाड़ दी। लोगों ने बताया कि सड़क को खोदे हुए करीब 12 दिन हो चुके है लेकिन अभी तक इस सड़क का काम पूरा नहीं किया गया है। शनिवार को हुई बरसात के दिन तो यहां हलात बहुत ज्यादा खराब थे, बरसात के कारण इतना कीचड़ हो गया था कि लोगों को अपने वाहन बाहर गली में खड़े करने पड़े। क्योंकि घर जाने के लिए रास्ता ही नही था। लोगों ने बताया कि बरसात के कारण पानी उनके घरों में घुस गया था, जिसके चलते उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ी। इस मौके पर पूर्व पार्षद मनीष मलिक ने बताया कि हमने तो केवल सड़क कि मुरंमत करवाने के लिए बोला था लेकिन उन्होंने सड़क खोदवाकर हमें ही मुसीबत में डाल दिया है। पहले कम से कम पानी उनके घरों में तो नही घुसता था और उन्हें घर या बाहर आने जाने में भी कोई समस्या नहीं थी। लेकिन अब उनकी सोसायटी नर्क बनी हुई है। पूर्व पार्षद मनीषा मलिक ने कहा कि वार्ड नंबर 5 की पार्षद नेहा शर्मा को तो दल बदलने से ही फुर्सत नहीं मिल रही है। उन्होंने कहा कि लोग अपने वाहन भी बाहर नही निकाल पा रहे हैं। मनीष मलिक ने बताया कि पार्षद नेहा शर्मा पहले मौजूदा सरकार के साथ आप पार्टी में थी, लेकिन सड़क का काम शुरू होने के बाद उन्होंने पार्टी बदलकर बीजेपी ज्वाइन कर ली तो उसके बाद से लेकर आज तक वह उनकी सोसायटी में दिखाई भी नहीं दी, काम तो क्या ही होना था। लोगों ने आरोप लगाया कि उनकी वजह से हमारे काम में देरी हो रही है। इस दौरान बात करते हुए महिलाओं ने यह भी आरोप लगाया कि यदि वह पार्टी ना बदलती तो शायद उनकी सड़क अब तक बन चुकी होती। जिसे लेकर सोमवार को सोसायटी की महिलाओं ने रोष प्रदर्शन किया और नगर परिषद से इसकी शिकायत भी की।

इस सड़क का एस्टीमेट पास है करीब साढ़े 26 लाख रूपये का, लेकिन नगर परिषद द्वारा राजनितिक दबाव के कारण काम नही किया जा रहा है। लोगों को जो परेशानी अ रही है उसकी जिम्मेवारी मौजूदा आप सरकार की है। क्योंकि दस मार्च को काम शुरू कर दिया गया था लेकिन वह राजनीती के चलते बंद करवा दिया गया था। हम तो चाहते हैं की काम जल्दी शुरू हो। इस सिलसिले में एकता विहार निवासियों के साथ दो बार नगर कौंसिल के कार्यकारी अधिकारी को मिल चुकी हुं और उन्होंने आश्वासन दिया था कि जल्द ही सड़क का काम शुरू हो जाएगा।

नेहा शर्मा, पार्षद वार्ड नंबर 5

शहर में कई जगह काम चल रहे हैं, ठेकेदार किसी और लोकेशन में काम कर रहा होगा, मैं चैक करवा लेता हूं। बरसात के कारण थोड़ा काम लेट हो सकता है बाकी किसी भी राजनितिक दबाव का हमें कोई फर्क नही पड़ता। हम लोगों के काम करने के लिए ही बैठे हैं। चैक करवाने के बाद काम भी शुरू करवा दिया जाएगा।

सुखविंदर सिंह, एसडीओ नगर परिषद जीरकपुर।

Akhand Lok News
Author: Akhand Lok News

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल