फॉलो करें

हमारा ऐप डाउनलोड करें

10 महीने बाद भी कृष्णा एन्क्लेव में सड़कों और पुलों के नहीं सुधरे हालत

1 महीने में कृष्ण एनक्लेव का पुल ठीक करवाने का दिया था आश्वासन, आज भी पड़ा है अधूरा

महारानी परनीत कौर के खोखले वादों से लोग खफा

जीरकपुर/अखंड लोक (संदीप सिंह बावा)

पिछले साल जून में हुई भारी बारिश के बाद ढकोली के वार्ड नंबर 14 के अंतर्गत आने वाली कृष्णा एन्क्लेव कॉलोनी के बरसाती नाले पर बने लोहे के पुल और सड़कों की हालत करीब 10 महीने बीत जाने के बाद भी नहीं सुधरी । हैरानी की बात यह है कि पटियाला संसदीय क्षेत्र की लोकसभा सदस्य महारानी परनीत कौर ने ‌ स्थानीय निवासियों को भरोसा दिया था कि उनकी कॉलोनी की सड़कों और पुलों की एक महीने के अंदर मरम्मत की जाएगी, लेकिन करीब 10 महीने बीत जाने के बावजूद कॉलोनी की समस्या जस की तस बनी हुई है।. यहां यह भी बता दें कि इस वार्ड के पार्षद आम आदमी पार्टी से है और प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार होने के बावजूद वार्ड में काम न होने से लोगों में निराशा है। मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले साल जून महीने में कई बार हुई भारी बारिश के कारण इलाके के कई पुलों और सड़कों की हालत बद से बदतर हो गई थी। इस बीच, ढकोली की कृष्णा एन्क्लेव कॉलोनी में बारिश के पानी की निकासी के लिए नाले के साथ बनी सड़क का एक बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था और कॉलोनी के दो हिस्सों को जोड़ने वाला लोहे का पुल भी खतरे में पड़ गया था, जिसके बाद कॉलोनीवासियों ने इस पुल को यातायात के लिए बंद कर दिया था। उस समय लोकसभा सांसद महारानी परनीत कौर ने भी अपने निर्वाचन क्षेत्र में बारिश से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए इस कॉलोनी का दौरा किया था और लोगों को आश्वासन दिया था कि एक महीने के भीतर लोहे के पुल और टूटी सड़कों की मरम्मत की जाएगी इसी बीच महारानी प्रणीत कौर ने मोहाली की डीसी श्रीमती आशिका जैन से भी संपर्क किया और उन्हें कॉलोनी की समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए। कृष्णा एंक्लेव कॉलोनी
निवासी गुरमीत सिंह, राकेश कुमार, सीमा रानी, ​​राकेश शर्मा, आशी मैडम, शिल्पा शर्मा, प्रीति शर्मा और अन्य निवासियों ने कहा कि उनकी कॉलोनी का एक बड़ा हिस्सा कॉलोनी से गुजरने वाले प्राकृतिक बरसाती नाले के किनारे स्थित है। उन्होंने कहा कि बरसाती नाले के किनारे बनी सड़क से रोजाना सैकड़ों लोग आते-जाते हैं, लेकिन पिछले साल भारी बारिश के कारण उनकी कॉलोनी की यह सड़क बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थी। उन्होंने कहा कि सड़क का निर्माण दो हिस्सों को जोड़ने के लिए किया गया था बाढ़ के कारण कॉलोनी का लोहे का पुल भी खतरे में पड़ गया था,जिसे कॉलोनीवासियों की सहमति से यातायात के लिए बंद कर दिया गया था। कॉलोनी के निवासियों ने बताया कि वे कई बार संबंधित वार्ड पार्षद और नगर परिषद के अधिकारियों से अपनी कॉलोनी की सड़कों और पुल की मरम्मत कराने की गुहार लगा चुके हैं, लेकिन लगभग 10 महीने बीत जाने के बाद भी किसी भी अधिकारी ने उनकी कॉलोनी की शुद नहीं ली। कॉलोनी के कई निवासियों ने कहा कि कॉलोनी में नुकसान का जायजा लेने पहुंची लोकसभा सदस्य महारानी परनीत कौर ने उन्हें कॉलोनी की सड़कों और पुलों की मरम्मत का आश्वासन दिया था, जो 10 महीने बाद केवल राजनीतिक छुनछुना बनकर रह गया है। कॉलोनी वासियों का कहना है कि लोकसभा सदस्य के अनुरोध पर सड़क की मरम्मत नहीं की गई तो इस बार भी उनके लोकसभा सदस्य बनने के बाद डेराबस्सी हलके के लोग किसी तरह के विकास की उम्मीद कैसे कर सकते हैं। यहां बता दें कि महारानी परनीत कौर पिछले साल कांग्रेस पार्टी से लोकसभा सदस्य थीं और अब करीब एक महीने पहले उन्होंने कांग्रेस पार्टी को अलविदा कहा दिया है और भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई हैं और पार्टी ने उन्हें एक बार फिर से डेराबस्सी सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

पिछले साल इलाके की सड़क का काम पूरा नहीं हो सका और अब इलाके की सड़कों के निर्माण के लिए टेंडर आवंटित कर दिए गए हैं और जल्द ही कृष्णा एन्क्लेव कॉलोनी की सड़कों पर बने पुल की मरम्मत की जाएगी।

सुखविंदर सिंह
एसडीओ नगर परिषद
जीरकपुर

नगर परिषद के वार्ड नंबर 14 के आम आदमी पार्टी के पार्षद हरजीत सिंह को उनकी कॉलोनी की सड़कों या पुल की मरम्मत के लिए कभी भी नहीं कहा गया है। कल, कृष्णा एन्क्लेव कॉलोनी के निवासियों ने मुझसे मुलाकात की और मुझे अपनी समस्याएं बताईं। जिसका जल्द ही समाधान कर लिया जाएगा। किसी भी शहर का विकास नेताओं के आश्वासनों से नहीं हो सकता और नेताओं को अपने नज़रिए के मुताबिक ही लोगों को आश्वासन देना चाहिए ।

उदयवीर सिंह ढिल्लों
प्रधान नगर परिषद जीरकपुर

Akhand Lok News
Author: Akhand Lok News

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल