फॉलो करें

हमारा ऐप डाउनलोड करें

रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: राजा वड़िंग

राजनीतिक लाभ के लिए शहीदों की तस्वीरों का इस्तेमाल न करें: राजा वड़िंग ने रवनीत बिट्टू की आलोचना की

चंडीगढ़ / देव शर्मा 

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने हाल ही में एक साक्षात्कार में भारतीय जनता पार्टी के रवनीत बिट्टू के दावे पर असहमति व्यक्त की कि कांग्रेस ने कभी शहीद बेअंत सिंह जी का सम्मान नहीं किया। राजा वड़िंग ने कांग्रेस पार्टी के पूर्व सदस्य रवनीत सिंह बिट्टू द्वारा भारतीय जनता पार्टी के चुनाव प्रचार में शहीद बेअंत सिंह जी की छवि के उपयोग पर सवाल उठाया।

 

मीडिया को संबोधित करते हुए, पीपीसीसी प्रमुख ने कहा, “बेअंत सिंह जी राष्ट्रीय नेतृत्व के प्रतीक थे और देश भर में उनकी प्रशंसा हुई। शांति के प्रतीक के रूप में प्रतिष्ठित, उनके बलिदान पूरे देश में गूंजते हैं। हालाँकि, उनके पोते रवनीत सिंह बिट्टू, जो अब भाजपा के साथ गठबंधन कर चुके हैं, द्वारा राजनीतिक लाभ के लिए उनकी छवि का इस्तेमाल करना खेदजनक है और बेअंत सिंह जी के बलिदान का अपमान है।

 

आगे विस्तार से बताते हुए, राजा वारिंग ने टिप्पणी की, “रवनीत बिट्टू के भाजपा में शामिल होने से बेअंत सिंह जी की विरासत पर पहले ही छाया पड़ चुकी है, और उनके कार्य पूर्व मुख्यमंत्री की प्रतिष्ठित स्मृति को धूमिल करना जारी रखे हुए हैं। इस तरह की हरकतों से बेअंत सिंह जी की आत्मा निराश होगी ।’ कांग्रेस पार्टी ने हमेशा बेअंत सिंह जी को बहुत सम्मान दिया है, रवनीत बिट्टू द्वारा कांग्रेस भवन चंडीगढ़ से उनकी प्रतिमा हटाए जाने के दावे झूठे हैं। हम अपने नेताओं और शहीदों का सम्मान करते हैं, श्री बिट्टू के विपरीत जिन्होंने अपने दादा का अपमान किया है।”

 

अपनी टिप्पणी को समाप्त करते हुए, पीपीसीसी प्रमुख ने जोर देकर कहा, “राजनीतिक लाभ के लिए अपने दादा की विरासत का फायदा उठाने से बचना जरूरी है और रवनीत बिट्टू को भी यही समझना चाहिए। पंजाब के लोग ऐसी रणनीति को पहचानते हैं और अस्वीकार करते हैं। हमारे शहीदों की वीरता श्रद्धा की मांग करती है, और इसे कमजोर करने के किसी भी प्रयास को जनता का समर्थन नहीं मिलेगा।’

Akhand Lok News
Author: Akhand Lok News

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल