फॉलो करें

हमारा ऐप डाउनलोड करें

डीसी ने डेराबस्सी के बारिश प्रभावित गांवों का दौरा किया

फसल क्षति की रिपोर्ट राज्य सरकार को भेजने का आश्वासन दिया

डेराबस्सी / अखंड लोक (देव शर्मा)
उपायुक्त श्रीमती आशिका जैन ने शनिवार को डेराबस्सी के बारिश , ओलावृष्टि प्रभावित गांवों का दौरा किया और प्रभावित किसानों को मुआवजे पर निर्णय लेने के लिए नुकसान की रिपोर्ट राज्य सरकार को भेजने का आश्वासन दिया।
इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त आशिका जैन ने कहा कि डेराबस्सी के बागवानी क्षेत्र में फसल क्षति की रिपोर्ट मिलने के बाद उन्होंने आज दोपहर चंदियाला, अमलाला, बरोली, कारकोर , बोहरा, परागपुर, महमूदपुर और ब्रह्मपुरा गांवों का दौरा किया। उन्होंने कहा कि शुरुआत में ओलावृष्टि/भारी बारिश के कारण तरबूज, खरबूज और प्याज जैसी सब्जियों/फलों की फसलें प्रभावित हुईं। एसडीएम को अपने अधिकार क्षेत्र के तहत प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण करने के लिए कहा गया है ताकि आगे की कार्रवाई के लिए राज्य सरकार को एक संयुक्त रिपोर्ट भेजी जा सके।
इन गांवों के किसानों से बात करने पर उन्होंने कहा कि उन्होंने पहले ही एसडीएम को अपने-अपने क्षेत्र में बारिश के बाद की स्थिति का जायजा लेने और नुकसान की जांच करने का निर्देश दिया है ताकि प्रारंभिक सर्वेक्षण की रिपोर्ट राज्य सरकार को भेजी जा सके।
उन्होंने कहा कि अब तक डेराबस्सी में करीब 2000 एकड़ जबकि मोहाली में 200 एकड़ बागवानी फसलों को नुकसान पहुंचा है।


उपायुक्त ने जमीनी स्तर पर चल रहे खरीद कार्यों का जायजा लेने के लिए अमलाला गांव की अनाज मंडी का भी दौरा किया। किसानों ने खरीद व्यवस्था पर संतोष जताया।
उपायुक्त ने एसडीएम हिमांशु गुप्ता से कहा कि खरीद कार्यों की लगातार जांच की जाए ताकि किसी भी किसान को कोई परेशानी न हो।

Akhand Lok News
Author: Akhand Lok News

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल