फॉलो करें

हमारा ऐप डाउनलोड करें

जीरकपुर में धड़ल्ले से चल रहे हैं अवैध निर्माण

– नगर कौंसिल द्वारा बार-बार निर्माण कार्य बंद करवाने के बाद नोटिस जारी करने के बावजूद भी नहीं रुक रहे अवैध निर्माण

– 195-डी का नोटिस जारी करने के 2 महीने बाद भी नगर कौंसिल ने नहीं की कोई कार्रवाई

जीरकपुर/अखंड लोक (संदीप सिंह बावा)

जीरकपुर । नगर कौंसिल जीरकपुर के अधीन आते क्षेत्र में अवैध निर्माण जोरों पर चल रहे हैं जिसकी जानकारी नगर कौंसिल के अधिकारियों को होने के बावजूद भी इन्हें नहीं रोका जा रहा। नगर कौंसिल द्वारा मात्र नोटिस जारि करने के बाद कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही।
ऐसा ही एक मामला सिंहपुर क्षेत्र में सामने आया है जिसमें के सिंहपुर के डी मार्ट मॉल के सामने एक प्लॉट में पिछले कई महीनो से निर्माण कार्य चल रहा है। इसके संबंध में नगर कौंसिल के अधिकारियों द्वारा जांच करने के बाद उस निर्माण में नगर कौंसिल के नियमों का उल्लंघन पाए जाने के चलते अधिकारियों द्वारा निर्माण कार्य कई बार बंद करवा दिया गया तथा फरवरी महीने में निर्माण करता को पंजाब म्यूनिसिपल एक्ट 1911 की धारा 195 डी के अंतर्गत नोटिस जारी कर दिया गया था। जिसमें साफ-साफ लिखा गया था के नगर कौंसिल द्वारा पहले भी कई बार उसके द्वारा किए जा रहे अवैध निर्माण को बंद करवा दिया गया है लेकिन निर्माण करता अपना काम फिर से बार-बार शुरू करता रहा। जिसके चलते नगर कौंसिल द्वारा निर्माण करता को इस निर्माण के संबंध में नगर कौंसिल दफ्तर में अपने दस्तावेज लेकर पेश होने के लिए नोटिस जारी किया गया था। फरवरी महीने में जारी हुए नोटिस के बाद लगता है की नगर कौंसिल के अधिकारी कुंभकर्णी नींद में चले गए हैं क्योंकि नोटिस के 2 महीने से अधिक समय बीत जाने के बाद भी निर्माण करता ने अपना काम निरंतर जारी रखा हुआ है। नोटिस जारी करने के 2 महीने बाद भी कोई कार्रवाई न करने से यह भी साफ हो रहा है के जो भी यहां अवैध निर्माण चल रहा है वह अधिकारियों की मिली भगत से ही चल सकता है । सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार निर्माणकर्ता की किसी उच्च अधिकारी तक पहुंच है जिसके चलते उसने अपना निर्माण कार्य बंद नहीं किया और नगर कौंसिल अधिकारियों को ठेंगा दिखाता हुआ अपना निर्माण कार्य निरंतर जारी रख रहा है।

इस संबंधी जानकारी लेने के लिए जब नगर कौंसिल जीरकपुर के कार्यकारी अधिकारी अशोक पथरिया को बार-बार फोन किया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

इस संबंधी जानकारी देखते हुए नगर कौंसिल जीरकपुर के बिल्डिंग इंस्पेक्टर सरबजीत सिंह ने बताया के यह जो निर्माण कार्य हो रहा है कुछ उसमें नियमों का उल्लंघन किया गया है जिसके चलते निर्माणकर्ता को नोटिस जारी किया था। निर्माणकर्ता ने नगर कौंसिल द्वारा जारी किए गए नोटिस की परवाह नहीं की जिसके चलते अब नगर कौंसिल जीरकपुर द्वारा इस मामले को अदालत में ले जाया जा रहा है।l

Akhand Lok News
Author: Akhand Lok News

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल