फॉलो करें

हमारा ऐप डाउनलोड करें

Ind W Vs Ban W Live :30 पर बांग्लादेश को चौथा झटका, भारत ने दिया है 96 रन का लक्ष्य, मिन्नू को 2 विकेट

03:48 PM, 11-Jul-2023

IND vs BAN Live: बांग्लादेश के चार विकेट गिरे

96 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने आठ ओवर में चार विकेट गंवाकर 31 रन बना लिए हैं। फिलहाल शोर्ना अख्तर और कप्तान निगार सुल्ताना क्रीज पर हैं। बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही थी। ओपनर्स शमिमा सुल्ताना और शाथी रानी पांच-पांच रन बनाकर आउट हुईं। मुर्शिदा खातून चार रन और रितु मोनी भी चार रन बनाकर आउट हुईं। फिलहाल कप्तान निगार सुल्ताना 10 रन और शोर्ना अख्तर एक रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारत की ओर से मिन्नू मणि ने दो विकेट लिए हैं। वहीं, बरेड्डी अनुषा और शेफाली वर्मा ने एक-एक विकेट लिया है।

03:11 PM, 11-Jul-2023

IND vs BAN Live: भारत ने 96 रन का लक्ष्य दिया

भारत ने बांग्लादेश के सामने 20 ओवर में 96 रन का लक्ष्य रखा है। टीम इंडिया ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 95 रन बनाए। भारतीय बल्लेबाजी फ्लॉप रही। स्मृति मंधाना 13 रन, शेफाली वर्मा 19 रन और जेमिमा रॉड्रिग्स 21 गेंदों में आठ रन बनाकर आउट हुईं। कप्तान हरमनप्रीत कौर खाता भी नहीं खेल सकीं। यास्तिका भाटिया 11 रन, हरलीन देओल छह रन, दीप्ति शर्मा 10 रन और अमनजोत कौर 14 रन बनाकर आउट हुईं। पूजा वस्त्राकर सात रन और मिन्नू मणि पांच रन बनाकर नाबाद रहीं। सुल्ताना खातून ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं, फाहिमा खातून को दो विकेट मिले। मारूफा अख्तर, नाहिदा अख्तर और राबेया खान को एक-एक विकेट मिला।

02:17 PM, 11-Jul-2023

IND vs BAN Live: भारत को चौथा झटका

भारत को नौवें ओवर में 48 के स्कोर पर चौथा झटका लगा। फाहिमा खातून ने यास्तिका भाटिया को शोर्ना अख्तर के हाथों कैच कराया। यास्तिका 13 गेंदों में एक चौके की मदद से 11 रन बना सकीं। 10 ओवर के बाद भारत का स्कोर चार विकेट पर 51 रन है। फिलहाल हरलीन देओल और जेमिमा रॉड्रिग्स क्रीज पर हैं।  

02:03 PM, 11-Jul-2023

IND vs BAN Live: टीम इंडिया को लगातार दो गेंदों पर दो झटके

छठे ओवर में टीम इंडिया को लगातार दो गेंदों पर दो झटके लगे। सुल्ताना खातून ने ओवर की पहली गेंद पर शेफाली वर्मा को शोभना मोस्तरी के हाथों कैच कराया। वह 14 गेंदों में चार चौके की मदद से 19 रन बना सकीं। शेफाली के बल्ले से पिछली 11 पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक निकला है। वहीं, अगली ही गेंद पर सुल्ताना ने कप्तान हरमनप्रीत कौर को क्लीन बोल्ड किया। वह खाता भी नहीं खोल सकीं। छह ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर तीन विकेट पर 37 रन है। फिलहाल यस्तिका भाटिया और जेमिमा रॉड्रिग्स क्रीज पर हैं।

01:54 PM, 11-Jul-2023

IND vs BAN Live: भारतीय टीम को पहला झटका

पांचवें ओवर में 33 के स्कोर पर टीम इंडिया को पहला झटका लगा। नाहिदा अख्तर ने स्मृति मंधाना को क्लीन बोल्ड किया। वह 13 गेंदों में दो चौके की मदद से 13 रन बना सकीं। फिलहाल जेमिमा रॉड्रिग्स और शेफाली वर्मा क्रीज पर हैं। पांच ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर एक विकेट पर 33 रन है।

01:44 PM, 11-Jul-2023

IND vs BAN Live: शेफाली की आक्रामक बल्लेबाजी

तीन ओवर के बाद भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए 22 रन बना लिए हैं। फिलहाल शेफाली वर्मा 11 गेंदों में 18 रन और स्मृति मंधाना सात गेंदों में तीन रन बनाकर बल्लेबाजी कर रही हैं। पिछले मैच में शून्य पर आउट होने वाली शेफाली अब तक चार चौके जड़ चुकी हैं। 

12:57 PM, 11-Jul-2023

IND vs BAN Live Score: भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

बांग्लादेश: शाथी रानी, शमीमा सुल्ताना, शोभना मोस्तरी, निगार सुल्ताना (विकेटकीपर/कप्तान), शोर्ना अख्तर, रितु मोनी, नाहिदा अख्तर, फाहिमा खातून, मारुफा अख्तर, सुल्ताना खातून, राबेया खान।

भारत: शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रॉड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), हरलीन देओल, पूजा वस्त्राकर, दीप्ति शर्मा, अमनजोत कौर, बरेड्डी अनुषा, मिन्नू मणि।

12:57 PM, 11-Jul-2023

IND vs BAN Live Score: स्पिनर्स ने भी शानदार गेंदबाजी की

बांग्लादेश के शीर्ष क्रम में सात बल्लेबाज दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते है, जिससे हरमनप्रीत की योजना को गेंदबाजों को मैदान में उतरने में कोई परेशानी नहीं हुई। भारतीय गेंदबाजों ने ऑफ स्टंप के आसपास गेंदबाजी की जिससे बांग्लादेश की बल्लेबाजों को रन बनाने में परेशानी का सामना करना पड़ा। तेज गेंदबाजों के बाद दीप्ति, अनुषा और मीनू ने भी सटीक लाइन लेंथ पर गेंदबाजी की।

12:56 PM, 11-Jul-2023

IND vs BAN Live Score: भारतीय गेंदबाजों के सामने बांग्लादेशी बल्लेबाज फ्लॉप

शुरुआती मुकाबले में हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम और बांग्लादेश के बीच काफी अंतर दिखा। बांग्लादेश की टीम अगर मंगलवार के मुकाबले को जीतती है तो इसे बड़ा उलटफेर माना जाएगा। बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज भारत की गेंदबाजी के सामने सहज नहीं दिखा। शोर्ना अख्तर ने दो छक्के की मदद से 28 गेंद में 28 रन की पारी खेली जिससे टीम 100 रन के आंकड़े को पार सकी।

12:56 PM, 11-Jul-2023

IND vs BAN Live Score: दस मैच में एक अर्धशतक है शेफाली के नाम

पहले मैच में शेफाली बिना खाता खोले मीडियम पेसर मारुफा अख्तर की गेंद पर बोल्ड हो गईं थीं। उन्होंने इस दौरान तीन गेंद का सामना किया जहां उनके फुटवर्क में कमी दिखी। हरियाणा की इस युवा खिलाड़ी को देश की सबसे बड़ी बल्लेबाजी प्रतिभाओं में से एक माना जाता है। वह अपना 20वां जन्मदिन पूरा करने से पहले ही 57 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुकी हैं।

खेल के सबसे छोटे प्रारूप में वह दुनिया की सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं, लेकिन उनकी बल्लेबाजी में हमेशा निरंतरता की कमी दिखी है। वह पिछले 10 मैचों में सिर्फ एक बार 50 रन के आंकड़े को पार कर सकी है। मुख्य कोच अमोल मजूमदार को उनकी तकनीकी खामियों पर काम करना होगा। बांग्लादेश के अपेक्षाकृत कमजोर गेंदबाजी आक्रमण के सामने शेफाली के लिए लय हासिल करना आसान होगा।

12:55 PM, 11-Jul-2023

IND vs BAN Live Score: शेफाली पर रहेंगी नजरें

बेहद प्रतिभाशाली शेफाली वर्मा शुरुआती मैच में खराब प्रदर्शन के बाद बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में बल्ले से प्रभाव डालना चाहेंगी जिससे कि भारतीय टीम तीन मैचों की सीरीज को अपने नाम कर सके। भारत ने रविवार को शुरुआती मैच में सात विकेट से आसान जीत दर्ज की थी, जिसमें कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 35 गेंदों में नाबाद 54 रन की पारी खेली।

सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने भी 38 रन की छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पारी के साथ अच्छा योगदान दिया था। सीनियर ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा के नेतृत्व में दोनों नई खिलाड़ियों अनुषा बारेड्डी और मिन्नू मणि ने अच्छा प्रदर्शन किया था।

12:47 PM, 11-Jul-2023

IND W vs BAN W Live : 30 पर बांग्लादेश को चौथा झटका, भारत ने दिया है 96 रन का लक्ष्य, मिन्नू को 2 विकेट

नमस्कार! अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। भारत और बांग्लादेश की महिला टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज ढाका में खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने पहला टी20 सात विकेट से जीता था। अब यह मैच जीतकर भारतीय टीम सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। 

Source link

Akhand Lok News
Author: Akhand Lok News

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल