फॉलो करें

हमारा ऐप डाउनलोड करें

Nepal:सोलुखुंबु से काठामांडू जा रहा हेलीकॉप्टर क्रैश, पांच लोगों के शव बरामद, विदेशियों समेत छह थे सवार

Helicopter with people on board has gone missing in Nepal 5 foreign nationals news and updates

नेपाल में हुआ हेलीकॉप्टर क्रैश।
– फोटो : Social Media

विस्तार


नेपाल के सोलुखुभु से काठमांडू जा रहा एक हेलीकॉप्टर लापता होने के बाद क्रैश हो गया। इसमें सवार छह में पांच लोगों के शव घटनास्थल से ही बरामद कर लिए गए हैं। बताया गया है कि सुबह करीब 10 बजे इस हेलीकॉप्टर का संपर्क कंट्रोल टॉवर से टूट गया। इसके बाद से ही चॉपर की कोई जानकारी नहीं मिली है। 

अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने हेलीकॉप्टर का मलबा और पांच शवों को घटनास्थल से ही बरामद कर लिया। रिपोर्ट के मुताबिक, राहत-बचाव कार्य जारी हैं और इस पर एक विस्तृत रिपोर्ट आनी बाकी है। पुलिस का कहना है कि हेलीकॉप्टर का समुद्र तल से 3500 मीटर की ऊंचाई पर लामजुरा पास के करीब एक्सीडेंट हुआ। हेलीकॉप्टर में पायलट शेट बी गुरुंग के अलावा मेक्सिको के पांच नागरिक मौजूद थे। 

नेपाल सरकार ने जारी की हेलीकॉप्टर में सवारों की सूची

अधिकारियों के मुताबिक, मनांग एयर का हेलीकॉप्टर माउंट एवरेस्ट के करीब लापता हुआ है। त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के महाप्रबंधक प्रताप भानु तिवारी ने कहा कि हेलीकॉप्टर उड़ान भरने के 15 मिनट बाद ही संपर्क से बाहर हो गया। 

हेलीकॉप्टर क्रैश की सूचना भाकंजे गांव के लामजुरा स्थित चिहानडंडा के रहने वाले लोगों ने दी। स्थानीय निकाय के उपाध्यक्ष न्वांग ल्हाकपा शेरपा ने इसकी जानकारी आला अफसरों को दी। 

Source link

Akhand Lok News
Author: Akhand Lok News

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल