फॉलो करें

हमारा ऐप डाउनलोड करें

पुराने एयरपोर्ट टर्मिनल को नए एयरपोर्ट टर्मिनल से पॉड कार सिस्टम से जोड़ा जा रहा है

हरियाणा सरकार ने चंडीगढ़, पंचकुला और मोहाली (ट्राइसिटी) को नए अंतरराष्ट्रीय पहचान मिलने की पहल की है, जिसके तहत चंडीगढ़ के पुराने एयरपोर्ट टर्मिनल को नए एयरपोर्ट टर्मिनल से पॉड कार सिस्टम से जोड़ा जा रहा है। यह कदम यात्रियों के समय बचाने के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय सुविधाओं के लिए भी एक उत्कृष्ट पहलू है।
इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए, हरियाणा के मेट्रो रेल ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (एचएमआरटीसी) को पुराने एयरपोर्ट टर्मिनल से नए एयरपोर्ट टर्मिनल तक पॉड कनेक्टिविटी की डीपीआर तैयार करने का काम तीन महीने के भीतर शुरू करने का फैसला किया गया है।
चंडीगढ़ के प्रशासनिक अधिकारियों ने भी इस प्रस्ताव को स्वीकार किया है और हरियाणा के अग्रणी अधिकारी ने इसके कार्यान्वयन के लिए तत्परता दिखाई है। हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने एक बैठक के दौरान बताया कि यूटी प्रशासन पहले से ही चंडीगढ़ से नए एयरपोर्ट टर्मिनल तक सड़क कनेक्टिविटी को लेकर प्रक्रिया में है।
इस उपलब्धि से, यात्रियों को सुविधाएं मिलने के साथ-साथ हरियाणा के ट्राइसिटी एयरपोर्ट को नई पहचान मिलेगी और वह अब एक नवीनतम एवं विश्वसनीय विमान-संचालित क्षेत्र के रूप में उभर सकेगा।

Akhand Lok News
Author: Akhand Lok News

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल