फॉलो करें

हमारा ऐप डाउनलोड करें

Delhi News:हवलदार की हत्या में एक और आरोपी इंफाल से गिरफ्तार

दिल्ली दंगों में की गई थी रतन लाल की हत्या

गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख का इनाम घोषित किया हुआ था

अमर उजाला ब्यूरो

नई दिल्ली। सीएए और एनआरसी के विरोध में वर्ष 2020 में हुए दिल्ली दंगों में हवलदार रतन लाल की हत्या कर दी गई थी। हत्या में शामिल एक आरोपी को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान चांदबाग निवासी मोहम्मद खालिद के रूप में हुई है। आरोपी मणिपुर के इंफाल स्थित भारत-म्यांमार के बॉर्डर से दबोचा गया।

पिछले तीन साल से खालिद लगातार पुलिस की आंखों में धूल झोंक रहा था। इसकी गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख का इनाम घोषित किया हुआ था। पिछले माह स्पेशल सेल ने खालिद के बड़े भाई और रतन लाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी मोहम्मद अयाज को गिरफ्तार किया था। तभी से लगातार खालिद की तलाश की जा रही थी।

अपराध शाखा के विशेष आयुक्त रविंद्र सिंह यादव ने बताया कि जनवरी 2020 में मोहम्मद अयाज अपने भाई खालिद और अन्य लोगों के साथ उत्तर-पूर्वी दिल्ली के चांद बाग में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा था। इस बीच प्रदर्शनकारियों ने सड़क जाम करनी शुरू कर दी थी। मौके पर मौजूद पुलिस उपायुक्त अमित शर्मा, एसीपी अनुज कुमार व अन्य ने प्रदर्शनकारियों को मौके से हटाना शुरू किया।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया और पथराव भी किया। हमले में पुलिस उपायुक्त अमित शर्मा और एसीपी अनुज कुमार बुरी तरह घायल हो गए, जबकि रतन लाल ने दम तोड़ दिया। घटना के बाद दयालपुर थाने में इस संबंध में विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई।

पुलिस ने मामले में मुख्य आरोपी अयाज समेत कई को दबोच लिया, लेकिन खालिद लगाकर पुलिस की आंख में धूल झोंकता रहा। इस बीच पुलिस को खबर मिली कि आरोपी खालिद इंफाल में है। फौरन एक टीम को भेजकर आरोपी को मणिपुर से दबोच लिया गया। पूछताछ के दौरान उसने रतनलाल की हत्या की बात स्वीकार की।

Source link

Akhand Lok News
Author: Akhand Lok News

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल