फॉलो करें

हमारा ऐप डाउनलोड करें

मान सरकार पंजाब के युवाओं को नशे के जाल से बाहर निकालने के लिए लगातार कर रही है प्रयास- मलविंदर सिंह कंग

कहा, अकाली दल बादल को ऐसा लगता है जैसे दरबार साहिब पर सिर्फ उनका ही अधिकार है

चंडीगढ़ / अखंड लोक ब्यूरो

नशा को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा और कहा कि पिछली सरकारों ने पंजाब में नशा को बढ़ावा दिया और नशा माफिया को सरकारी संरक्षण प्रदान किया। उन्होंने नशे के कारोबार को इसलिए बढ़ावा दिया क्योंकि इसके साथ उनके आर्थिक हित जुड़े हुए थे।

पार्टी मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए ‘आप’ पंजाब के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग ने कहा कि पिछली सरकारों के विपरीत मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली आप सरकार लगातार पंजाब के युवाओं को नशे के जाल से बाहर निकालने के लिए प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि एक साजिश के तहत पिछली सरकारों के दौरान पंजाब के नौजवानों को नशे की तरफ धकेला गया। इस दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्य प्रवक्ता कंग के साथ पार्टी प्रवक्ता बॉबी बादल और बिक्रमजीत पासी भी मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि इस समागम का कांसेप्ट यह है कि आने वाली पीढ़ी को कैसे सेहतमंद बनाना है। इसके लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान कई बड़े कदम उठाए हैं। चाहे वह ड्रग्स माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने की बात हो या नशे के व्यापार से जुड़े अफसरों के खिलाफ कार्रवाई हो। मान सरकार ने पंजाब में नशे को जड़ से खत्म करने के लिए अलग-अलग तरीके के कई ऑपरेशन चलाए हैं।

कंग ने विपक्षी पार्टियों को जवाब देते हुए कहा कि कुछ लोग सरकार के इस कदम का विरोध कर रहे हैं, लेकिन वह बताएं कि दरबार साहिब से शुरूआत करने में दिक्कत क्या है? उन्होंने कहा कि पंजाबी किसी भी काम की शुरुआत गुरु साहिब के आगे अरदास करके ही करते हैं। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी ऐसा ही किया।

उन्होंने कहा कि अकाली दल बादल को ऐसा लगता है जैसे दरबार साहिब पर सिर्फ इनका ही अधिकार हो। इस बड़े मिशन की शुरूआत इसलिए दरबार साहिब से की गई ताकि परमात्मा इस मिशन को सफल बनाने के लिए सरकार को हौसला और साहस दें।

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में कई धार्मिक लोगों ने भी भाग लिया और सरकार के इस प्रयास की सराहना की। कंग ने पंजाब के युवाओं और देश विदेश में बसे सभी पंजाबियों से अपील की कि राज्य से नशे को खत्म

Akhand Lok News
Author: Akhand Lok News

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल