फॉलो करें

हमारा ऐप डाउनलोड करें

Bjp:खतरनाक भवनों का सर्वे कराने की मांग, जानमाल को हो सकता है बड़ा खतरा, नावेल्टी को भी बंद कराया जाए

BJP demands survey of dangerous buildings, life and property may be at risk, novelty should also be closed

भाजपा (सांकेतिक तस्वीर)।
– फोटो : ANI

विस्तार


दिल्ली भाजपा नेता प्रवीण शंकर कपूर ने राजधानी के खतरनाक भवनों का तत्काल सर्वे कराने और समय रहते उसे खाली कराने की मांग की है, जिससे भारी बारिश के दौरान किसी जानमाल के नुकसान से बचा जा सके। उन्होंने सोमवार को दिल्ली नगर निगम आयुक्त को पत्र लिखकर कमजोर-खतरनाक भवनों के गिरने से होने वाले हादसों को रोकने की कोशिश करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि मानसून उग्रता को देखते हुए नगर निगम अविलंब खतरनाक पुराने भवनों का वास्तविक सर्वे कराये और उनमे रहने वालों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित करे।

दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने पत्र में कहा है कि नगर निगम अधिकारियों ने इस वर्ष खतरनाक सर्वे के नाम पर केवल रस्म अदायगी की है। रविवार को ही बारिश में सिविल लाइन, मुकुंदपुर, सीलमपुर, श्रीनिवासपुरी आदि में मकान गिरने, छज्जा गिरने, स्कूल दीवार गिरने के हादसे हुए हैं। इस तरह की कोई घटना को रोकने के लिए सभी संभावित खराब भवनों से लोगों को सुरक्षित निकाला जाए।

भाजपा प्रवक्ता ने पुरानी दिल्ली के चंदरावल, मलकागंज, मोरी गेट, चांदनी चौक, लाल कुआं, बल्लीमारान, चितलीकबर, सीता राम बाजार, सदर बाजार, मोतिया खान, पहाड़ गंज एवं करोल बाग के आलावा सीलमपुर, शाहदरा, नरेला, नांगलोई, मंगोलपुरी, संगम विहार, किराड़ी आदि क्षेत्रों जहाँ पुराने खतरनाक भवनों का बहुल है पर विशेष ध्यान देने का सुझाव दिया है। कपूर ने कहा है कि यह चौंकाने वाली बात है कि एमसीडी बिल्डिंग डिपार्टमेंट की लापरवाही के कारण एमसीडी से लीज पर लिए गए नॉवेल्टी स्ट्रीट मॉल के मालिकों ने अपनी संपत्ति में बेसमेंट को जरूरत से ज्यादा खोद दिया है, जिससे इसके चारों ओर की सड़क ढह गई है।






Source link

Akhand Lok News
Author: Akhand Lok News

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल