फॉलो करें

हमारा ऐप डाउनलोड करें

ढकोली रेलवे फाटक लोगों के लिए बना परेशानी का सबब

दिन में गुजरती है 18 ट्रेनें,आसपास की दर्जनों सोसायटी के लोग परेशान

जीरकपुर (संदीप सिंह बावा)

जीरकपुर। ढकोली रेलवे फाटक लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया हैं। रेलवे फाटक पर जाम लगना आम बात है। हर रोज फाटक पर जाम की स्थिति रहती है। बार- बार जाम की स्थिति से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। दोपहर और शाम को ट्रेनों के आने के दौरान देर तक फाटक बंद रहने से यहां दोनों तरफ करीब आधा किलोमीटर लंबी वाहनों की लाइन लग जाती है। जिससे राहगीरों का पैदल निकलना भी मुश्किल हो जाता है। वाहनों की कतार लगने से वाहन चालको समेत स्थानीय निवासियों को परेशानी का समाना करना पड़ता है। कई बार जाम में एम्बुलेंस तक फस जाती है।

दिन में गुजरती है 18 ट्रेन

अम्बाला-कालका रेलवे लाइन पर ट्रेनों की संख्या अधिक होने के कारण रेलवे क्रॉसिंग दिन में 18 से बीस बार बंद होता है, जिससे ढकोली रोड, मुबारिकपुर रोड और रेलवे क्रॉसिंग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग जाती है। वहीं वाहन चालकों की ओर से पहले निकलने के प्रयास में आड़े-तिरछे वाहन फंसने के कारण स्थिति और भी भयावह हो जाती है। जाम के कारण लोगों को घंटों समय बर्बाद करना पड़ा। रोज इस रेलवे लाइन से 18 के करीब ट्रेन गुजरती है।

जाम में फंसती है एम्बुलेंस

फाटक के दूसरी तरफ जीरकपुर का एकमात्र सरकारी अस्पताल और कई प्राइवेट अस्पताल है है। इमरजेंसी की स्थिति में अक्सर एंबुलेंस भी इस जाम में फंसी नजर आती हैं। रेलवे फाटक बंद होने के कारण कई बाद एम्बुलेंस चालक समेत मरीज को परेशानी होती है। आपातकालीन स्थिति में मरीज को ढकोली अस्पताल ले जाने में दिक्कत होती है। अगर किसी मरीज को ढकोली अस्पताल से जीएमसीएच-32 या चंडीगढ़ पीजीआई रेफर कर दिया जाता है तो उसे काफी देर तक ट्रैफिक जाम में फंसना पड़ता है।

आसपास की दर्जनों सोसायटी के लोग परेशान

रेलवे फाटक से गुजरने वाले पीरमुछल्ला, गाजीपुर, सनोली, गांव ढकोली, ढ़कोला की दर्जनों सोसायटी के हजारों लोगों को रोजाना फाटक पर जाम में फंसकर परेशानी उठानी पड़ती है। वाहनों की संख्या की तुलना में सड़क संकरी है और 50 मीटर दूर ओल्ड कालका रोड पर ढकोली टी-प्वाइंट होने के कारण वाहनों की लाइन लगने से जाम लग जाता है। लोगों का कहना है कि जब तक यहां अंडरपास नहीं बनेगा तब तक इस सड़क पर आने-जाने वालो की परेशानी कम होगी।

Akhand Lok News
Author: Akhand Lok News

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल