फॉलो करें

हमारा ऐप डाउनलोड करें

बजट 2024: रियल एस्टेट सेक्टर के दिग्गजों ने अंतरिम बजट को सराहा और बेहतरी की जताई उम्मीद

विकास को मिलेगी रफ़्तार

जीरकपुर /अखंड लोक (संदीप सिंह बावा)

टियर-2 और टियर-3 शहरों में बढेगी मांग
मोतियाज़ ग्रुप के एमडी मुकुल बंसल के अनुसार बुनियादी ढांचे के खर्च, आर्थिक विकास और उद्योगों पर बजट के जोर से आवासीय और कमर्शियल दोनों क्षेत्रों में रियल एस्टेट के विकास को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। मध्यम वर्ग के लिए तैयार किए गए आवास प्रावधानों की शुरूआत है। बंसल का अनुमान है कि यह कदम विशेष रूप से टियर 2 और टियर 3 शहरों में रियल एस्टेट विकास को बढ़ावा देगा,जिससे इस क्षेत्र के लिए विकास के नए अवसर पैदा होंगे।

विकास को मिलेगी रफ़्तार

सुषमा ग्रुप के कार्यकारी निदेशक प्रतीक मित्तल ने उभरते उद्योगों में तकनीकी इनोवेशन को बढ़ावा देने के लिए 50 साल की लंबी अवधि के कम और ब्याज मुक्त लोन के लिए 1 लाख करोड़ रुपये का प्रावधान एक सराहनीय कदम है। यह उपाय न केवल प्राइवेट सेक्टर की प्रतिस्पर्धी स्थिति को बढ़ाता है बल्कि कंस्ट्रक्शन एक्टिविटी को भी प्रोत्साहित करता है, जिससे शहरी केंद्रों में रियल एस्टेट के विकास में योगदान मिलता है।

गिल्को ग्रुप के एमडी, तेजप्रीत सिंह मध्यम वर्ग के लिए नए आवास प्रावधानों को पेश करने के सकारात्मक नतीजों पर जोर देते हैं। उन्होंने घरों में निवेश में वृद्धि की संभावना पर प्रकाश डाला, विशेष रूप से टियर 2 और टियर 3 शहरों में किराये के आवासों में रहने वालों को लाभ होगा। बुनियादी ढांचे के विस्तार, गतिशक्ति को बढ़ावा और बढ़े हुए पूंजीगत व्यय का संयुक्त प्रभाव रियल एस्टेट उद्योग को आगे बढ़ाने, आर्थिक विकास और नवाचार को बढ़ावा देने के लिए तैयार है।

संक्षेप में, 2024 का बजट रियल एस्टेट क्षेत्र के भीतर, विशेष रूप से टियर 2 और टियर 3 शहरों में आर्थिक उन्नति, इनोवेशन और विकास को बढ़ावा देने की दिशा में एक सराहनीय कदम है।

Akhand Lok News
Author: Akhand Lok News

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल