फॉलो करें

हमारा ऐप डाउनलोड करें

गांव पभात में लगा आंखों का 51वा मुफ्त आपरेशन कैंप

650 मरीजों की जांच की गई और 120 मरीज के लेंस डालने के लिए गया चुना

जीरकपुर अखंड लोक(संदीप सिंह बावा / देव शर्मा)

जीरकपुर । स्थानीय गांव पभात में जनरल दौलत सिंह तथा उमा दौलत सिंह की याद में आंखों का 51वा मुफ्त आपरेशन कैंप लगाया गया। इस मौके जेपी अस्पताल मोहाली के डॉक्टरों की टीम ने मरीजों की आंखों की जांच की। इस मौके 650 मरीजों की जांच की गई और 120 मरीज के लेंस डालने के लिए चुना गया। इन मरीजों को एक हफ्ते के लिए गांव की धर्मशाला में रखा जाएगा और रहने तथा खाने-पीने का सारा प्रबंध गांव द्वारा किया जाएगा। इस मौके पूर्व हलका विधायक एनके शर्मा ने मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत की। उन्होंने इस मौके संबोधन करते हुए कहा कि जिस तरह का कैंप गांव प्रभात में लगाया जाता है यह एक मिसाल है। उन्होंने कहा कि लगातार 51 साल से मुफ्त आंखों का कैंप लगाना तथा मरीजों के रहने और खाने पीने का प्रबंध करना कोई आसान काम नहीं है, यह गांव निवासियों का समर्पण है और लोगों की सेवा है। इसके अलावा भाजपा के सीनियर नेता संजीव खन्ना भी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए और उन्होंने इस मौके कहा के गांव प्रभात का कैंप एक ऐसा कैंप है जिसका लोगों को इंतजार रहता है क्योंकि इस कैंप में जितनी सेवा होती है उतनी लोगों के घर में नहीं होती।
जेपी अस्पताल के डॉक्टर जितेंद्र सिंह ने बोलते हुए कहा के उनको इस गांव में कैंप लगाते हुए 41 वर्ष हो गए हैं। सबसे पहले उमा दौलत सिंह जिनको उस समय बीबी जी कहा जाता था उन्होंने कैंप में बुलाया था और उसके बाद लगातार 41 वर्षों से वह इस कैंप में सेवा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने हजारों कैंप लगाए हैं लेकिन गांव प्रभात जैसा कैंप कहीं भी नहीं मिलता।
इस मौके अन्य के अलावा गुरप्रीत सिंह, जसविंदर सिंह लोंगिया काउंसलर प्रभात, नक्षत्र सिंह पूर्व काउंसलर, सुरिंदर सिंह पूर्व काउंसलर, जसपाल सिंह पूर्व सरपंच, ठेकेदार रणजीत सिंह, मास्टर जसवीर सिंह, जयपाल सैनी, जोगी तिलक राज, चरण सिंह, हरबंस सिंह, कुलदीप सिंह, संजय सैनी, गिरधर गोपाल के अलावा अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

Akhand Lok News
Author: Akhand Lok News

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल