फॉलो करें

हमारा ऐप डाउनलोड करें

हरियाणा पुलिस ने शंभू बैरियर के बाद अंबाला चंडीगढ़ हाईवे पर स्थित झरमड़ी बार्डर पर भी बैरिकेडिंग की

बार्डर झरमड़ी के आसपास के सभी ठेके बंद

लालड़ू / अखंड लोक(हरविंदर हैरी) :
किसानों के 13 फरवरी को दिल्ली कूच का एलान को लेकर हरियाणा पुलिस प्रशासन हरकत में आते हुए अंबाला चंडीगढ़ हाईवे पर स्थित झरमड़ी सीमा बार्डर पर भी शंभू बैरियर की तरह इस मार्ग को बंद करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। हरियाणा पुलिस प्रशासन ने झरमडी बार्डर पर अंबाला सीमा में हाईवे के दोनो ओर (चंडीगढ़ और अंबाला की ओर) सीमेंटेड पत्थर की बैरिकेडिंग कर उसके बीच मिक्सर मशीन से सीमेंट बजरी से भरा जा रहा है। जबकि उसके पिछे करीब पांच फुट की दूरी पर छोटी वाली दूसरी सीमेंटेड बैरिकेडिंग कर उसे भी सीमेंट बजरी से भरा गया है और उन्हें मोटे सरियों के एंगलो से एक दूसरे को जोड सहारा दिया गया है। फिलहाल हाईवे से वाहनों के निकलने के लिए महज पांच फुट की जगह छोडी गई है। यहां पर वाहनों के निकलने के लिए जगह कम होने के कारण हाईवे के दोनो ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगी है। हाईवे की बैरिकेडिंग करने के लिए हरियाणा पुलिस की ओर से दो जेसीबी मशीनें, एक पोकलेन, दो बलडोजर और एक मिक्सर मशीन मौके पर कार्य में जुटी हुई थी। इस मौके पर हरियाणा पुलिस के अलावा बीएसएफ के जवान मौके पर तैनात थे। इस मौके पर मौजूद हरियाणा के थाना स्तर के अधिकारियों ने बताया कि उच्चाधिकारियों के आदेशानुसार ही मार्ग को चलाया या बंद किया जाएगा।

दूसरी ओर सूत्रों से पता चला है कि किसान संगठन भी दिल्ली कूच के लिए अपने साजो सामान के साथ पूरी तैयारियों में जुटे हुए हैं।

हरियाणा प्रशासन की ओर से किसानों संगठनों के 13 फरवरी के दिल्ली कूच को लेकर हरियाणा में इंटरनेट सेवा बंद की गई है। अंबाला चंडीगढ़ हाईवे पर स्थित अंबाला के पास लगते झरमड़ी बार्डर के क्षेत्र लालड़ू सहित दर्जनों गांवों में कई कंपनियों की इंटरनेट सेवा सुबह सवेरे से ही बाधित रहीं। जबकि दप्पर से आगे इंटरनेट सेवा सचारू थी।

किसानों के 13 फरवरी दिल्ली कूच को लेकर हरियाणा – पंजाब सीमा पर निकट स्थित शराब के ठेके पूरी तरह बंद करवाए गए हैं। इस के अलावा राहगीर अपने गंतव्य स्थान पर जाने के लिए विकल्प रास्तों को ढूंढते और आते जाते परेशान दिखाई दिए।

ट्रैफिक पुलिस लैहली इंचार्ज जसबीर सिंह ने बताया कि हाईवे पर स्थित लैहली टी प्वाइंट से बनूड जाने वनवे लिंक रोड कम चौड़ा होने से बड़े भारी वाहनों की क्रासिंग समय आवाजाही अवरुद्ध होती थी और जाम की स्थिति बन जाती थी। जिसे देखते हुए लैहली से बनूड की ओर जाने वाले बड़े भारी वाहनों की आवाजाही कुछ समय के लिए बंद की गई है जबकि छोटे वाहनों को निकाला जा रहा है।

 

ज्ञात रहे कि 26 नवंबर 2020 को कृषि के तीन केंद्रीय कानूनों के खिलाफ दिल्ली रैली के लिए जा रहे किसानों को अंबाला-चंडीगढ मुख्य मार्ग पर हरियाणा पंजाब सीमा पर स्थित झरमड़ी बैरियर पर रोकने के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी। जहां पर हरियाणा पुलिस ने काफी पुलिस फोर्स सहित थ्री लेयर बैरिकेडिंग करने के अलावा वाटरकैनन का प्रयोग और आंसू गैस के करीब एक दर्जन गोले भी दागे थे। लेकिन किसानों ने एक ही झटके में रोकने के सभी प्रबंध उखाड़ फैंके और पुलिस के इंतजार धरे के धर रह गए थे। जिसे देखते हुए इस बार हरियाणा पुलिस पूरी तरह से सतर्क दिखाई दे रही है।

Akhand Lok News
Author: Akhand Lok News

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल