फॉलो करें

हमारा ऐप डाउनलोड करें

शहर में लगे एटीएम की सुरक्षा राम भरोसे, अधिकतर एटीएम पर रात के समय नजर नहीं आते सिक्योरिटी गार्ड

अधिकतर बैंक को नहीं है पुलिस के आदेशों की परवाह

जीरकपुर /अखंड लोक संवाददाता

जीरकपुर। शहर में लगे एटीएम की सुरक्षा राम भरोसे है। यहां न तो किसी एटीएम पर सुरक्षा गार्ड लगाए गए हैं और न ही पुलिस इन पर नजर रखती है। कुछ एटीएम पर सुरक्षा गार्ड नजर भी आ जाते हैं रात के वक्त नदारद रहते हैं। सरकार और बैंकों का दावा है कि एटीएम से 24 घंटे कभी भी नकदी निकलवाई जा सकती है। लेकिन शहर के एटीएम सुरक्षित नहीं है। रात के समय एटीएम की सुरक्षा राम भरोसे होती है। एटीएम पर ना तो सुरक्षा गार्ड उपलब्ध होते हैं और ना ही कोई निगरानी। कई एटीएम को बंद कर दिया जाता है। ऐसे में लोगों को रात के समय नकदी निकलवानी हो तो परेशानियों का सामना करना पड़ता है। शहर में विभिन्न बैंकों के करीब 60 से 70 एटीएम हैं। लेकिन बैंकों की ओर से एटीएम पर पर्याप्त सुविधाएं नहीं है। रात के समय एटीएम पर सिक्योरिटी गार्ड उपलब्ध नहीं होते। ऐसे में चोरी का भय रहता है। लेकिन बैंक अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे।

बलटाना एरिया में मेन बाजार, कलगीधर मार्केट और ट्रिब्यून कॉलोनी रोड पर विभिन्न बैंकों के 15 के करीब एटीएम है। रात के समय दो एटीएम के शटर डाउन मिला, 12 एटीएम बिना सिक्योरिटी गार्ड के खुले थे जबकि सिर्फ एक एटीएम के पास सिक्योरिटी गार्ड तैनात था। पीरमुछल्ला और ढकोली एरिया में 20 के करीब एटीएम में रात के समय सिक्योरिटी गार्ड नहीं होता। इसी तरह पटियाला रोड और अम्बाला रोड पर स्थित कुछ एटीएम के शटर डाउन रहता एक – दो को छोड़कर बाकि किसी पर भी सिक्योरिटी गार्ड नहीं होता। वीआईपी रोड पर स्थित एटीएम की सुरक्षा भी राम भरोसे होती है। इसके साथ ही विभिन्न मार्केट एवं अन्य एरिया ऐसे हैं जहां बैंक ब्रांच के ही एटीएम लगे हुए हैं।

पुलिस डिपार्टमेंट के आदेशों की कोई परवाह नहीं

समय-समय पर पुलिस डिपार्मेंट की तरफ से बैंक वालों को अपने बैंक के एटीएम में सिक्योरिटी गार्ड रखने की हिदायत दी जाती है परंतु भिन्न-भिन्न बैंकों द्वारा बैंकों के एटीएम पर सिक्योरिटी गार्ड तैनात ना करके इन पुलिस के आदेशों को ठेंगा दिखाया जा रहा है।

 

बैंक वालों को हिदायत दी गई है और समय समय पर लिखा भी जाता है कि अपनी एटीएम मशीन के पास सिक्योरिटी गार्ड तैनात करें। रही बात गश्त की वो बढ़ा दी जाएगी। जीरकपुर में मौजूद बैंक के एटीएम पर सिक्योरिटी गार्ड रखने के लिए बैंक को फिर कहा जाएगा।

सिमरनजीत सिंह लंग, डीएसपी जीरकपुर।

Akhand Lok News
Author: Akhand Lok News

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल