फॉलो करें

हमारा ऐप डाउनलोड करें

जीरकपुर के बिशनपुरा में नक्शे के विपरीत कंस्ट्रक्शन का काम जोरों पर

जीरकपुर / अखंड लोक (मुक्ति शर्मा)
म्युनिसिपल काउंसिल जीरकपुर के दायरे में काउंसिल से अप्रूव्ड हुए नक्शे के विपरीत कंस्ट्रक्शन का काम जोरों पर चल रहा है। ऐसा भी नहीं है के काउंसिल के अधिकारियों को इस संबंध में जानकारी ना हो। लेकिन जानकारी होने के बावजूद कोई पुख्ता कार्यवाही अधिकारियों की तरफ से नहीं की जाती। जिससे अप्रूव्ड हुए नक्शे को दरकिनार कर कंस्ट्रक्शन का काम धड़ले से चल रहा है। ताजा मामला म्युनिसिपल काउंसिल कार्यालय से कुछ दूरी पर स्थित बिशनपुरा में सामने आया है। सूत्रों के अनुसार बिल्डिंग का जो नक्शा म्युनिसिपल काउंसिल से अप्रूव्ड हुआ है उसके विपरीत कंस्ट्रक्शन की जा रही है। जानकारी के अनुसार बिशनपुरा में मल्टी स्टोरी बिल्डिंग का काम चल रहा है। जहां पर 18 रूमस और 4 शोरूम बनाए जा रहे है। बताया जा रहा है कि नक्शे को दरकिनार कर काम किया जा रहा है।

किन अधिकारियों की शह पर हो रहा काम – लोगों ने कहा कि यह पहला मामला नहीं है, काउंसिल के अधीन अलग-अलग जगह पर अन्य मामले देखने को मिल रहे हैं। जिसे लेकर काउंसिल अधिकारियों की कार्यवाही पर प्रश्न चिन्ह लगा हुआ है कि आखिर काउंसिल से अप्रूव्ड हुए नक्शे के विपरीत कंस्ट्रक्शन का काम किन अधिकारियों की शह पर किया जा रहा है।

टीम भेज कर करवाई जाएगी जांच –
बात करने पर कहा बिशनपुरा में कंस्ट्रक्शन संबंधी मामला ध्यान में आया है। नियमों के अनुसार ही काम करने की अनुमति काउंसिल की तरफ से दी जाती है। यदि नियमों को ताक पर रखकर कंस्ट्रक्शन का काम किया जा रहा है तो बनती उचित कार्रवाई की जाएगी ।

सुखविंदर सिंह एसडीओ,
म्युनिसिपल काउंसिल जीरकपुर

Akhand Lok News
Author: Akhand Lok News

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल