फॉलो करें

हमारा ऐप डाउनलोड करें

नियमों की धज्जियां उड़ाकर जगह- जगह लगाए जा रहे होर्डिंग्स बोर्ड और यूनिपोल

जीरकपुर / अखंड लोक संवाददाता
जीरकपुर शहर अक्सर ही सुर्खियों में रहता है कारण यहां की व्यवस्था में है सेंध, इसी सेंध के दौरान एक मामला उजागर हुआ है शहर में लगने वाले यूनिपोल, बोर्ड और होर्डिंग का।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जीरकपुर चंडीगढ़ रोड ,पटियाला रोड तथा अंबाला रोड पर विभिन्न इश्तिहार के बड़े-बड़े होर्डिंग्स बोर्ड और यूनिपोल देखे जा सकते हैं, जिनका एक टेंडर नगर कौसल द्वारा पास किया गया है। जानकारी के अनुसार चंडीगढ़ की एक एडवरटाइजिंग कंपनी को इन बोर्ड होर्डिंग और यूनिपोल लगाने का टेंडर दिया गया है। जिसके तहत पूरे जीरकपुर के चारों ओर कुछ गिनती के तथा निर्धारित स्थान और साइज टेंडर में दर्ज हैं पर इस टेंडर के नियमों को ताक पर रखते हुए बोर्ड की गिनती लगभग डबल से भी ज्यादा है तथा संबंधित स्थान से बाहर निकले हुए हैं बोर्ड। क्योंकि उनका साइज़ बढ़ाकर लगाया गया है। जिससे न केवल बस ,कार एंवम ट्रक चालकों को असुविधा होती है और दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है और उसके साथ सरकार को लाखों का नहीं बल्कि करोड़ों का चुना सरेआम लगाया जा रहा है। आखिर कौन है इनके पीछे जिम्मेदार यह विषय जांच का है।

 

*क्या कहना है नेशनल हाईवे अथॉरिटी के अधिकारियों का*

जब नेशनल हाईवे अथॉरिटी के अधिकारी इकबाल सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वैसे तो सभी बोर्ड होर्डिंग नेशनल हाईवे की नियमों के
अनुसार हैं। जांच मे अगर नेशनल हाईवे नियमों के उल्ट पाऐ गए तो उन पर बनती कार्रवाई जरूर की जाएगी।

इंलीगल बोर्ड पर कार्रवाई होती है –
एमसी की तरफ से रूटीन कार्यवाही चलती रहती है। टीम गठित की गई है जो शहर में लगे बोर्ड और होर्डिंग पर नजर रखती है। हां, दुकानदारों ने अपनी दुकानों के आगे जरुर बोर्ड कर रखे हैं। इसके अलावा जहां इलीगल बोर्ड टीम को मिलता है कार्यवाही की जाती है।

बलविंदर सिंह, सुपरिटेंडेंट एमसी जीरकपुर।

Akhand Lok News
Author: Akhand Lok News

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल