फॉलो करें

हमारा ऐप डाउनलोड करें

अस्पताल में एसी का कंप्रेसर फटने से एक युवक की मौत, और दूसरा गंभीर रूप से घायल

बनूड़ / अखंड लोक (कुलदीप सिंह)

चितकारा यूनिवर्सिटी के सामने नीलम अस्पताल में एयर कंडीशनर में गैस भरते समय कंप्रेसर फटने से एक युवक की मौत हो गई। जबकि उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया और अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहा है।
जानकारी के मुताबिक, नीलम हॉस्पिटल द्वारा कुछ दिन पहले ही नया एसी खरीदा गया था। एसी फिट करने के बाद कूलिंग कम होने की दिक्कत सामने आई। अस्पताल प्रबंधन द्वारा इसकी सूचना संबंधित कंपनी को दी गयी। जिसके बाद आज कंपनी की ओर से खराब एसी को ठीक करने के लिए दो युवा मैकेनिकों को भेजा गया। करीब साढ़े तीन बजे जब ये मैकेनिक एयर कंडीशनर ठीक कर रहे थे तो अचानक कंप्रेसर फट गया। कंप्रेसर फटने के साथ जोरदार धमाका हुआ। जिससे अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। इस हादसे में दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए. दोनों युवकों को उठाकर आपातकालीन कक्ष में भर्ती कराया गया, जिनमें से एक युवक को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि दूसरे युवक को आईसीयू में भर्ती कराया गया है, जो जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहा है।

फोटो – मृतक युवक हैरी की फाइल फोटो।

संपर्क करने पर मामले के जांच अधिकारी एएसआई जसपाल सिंह ने कहा कि घटना अस्पताल में हुई। इस घटना में मृत युवक की पहचान हैरी राणा पुत्र राम कुमार उम्र 23 वर्ष निवासी गांव तिउड़ जिला एसएएस नगर (मोहाली) के रूप में हुई और गंभीर रूप से घायल युवक की पहचान अंकुश राणा (31) पुत्र पवन कुमार निवासी गांव रामपुर साहनी जिला के रूप नगर के तौर में हुई। उन्होंने बताया कि मृतक युवक के शव को कब्जे में ले लिया गया है और उसके परिजनों को सूचित कर दिया गया है। एएसआई जसपाल सिंह ने बताया कि परिजनों के बयान के बाद आगे की कार्रवाई शुरू की जाएगी।

घर का इकलौता कमाने वाला था हैरी –
नीलम हॉस्पिटल पहुंचे मृतक के चाचा ने बताया कि हरी के पिता की 2 साल पहले मौत हो गई थी। हैरी की एक बड़ी बहन है और मां पिछले काफी लंबे समय से बीमार है। घर चलाने की जिम्मेदारी हैरी संभाल रहा था। हैरी की अभी शादी भी नहीं हुई थी।

Akhand Lok News
Author: Akhand Lok News

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल